Grab the widget  Get Widgets

a tag

chi

Wednesday, November 6, 2013

गूगल की इस ट्रिक से कंप्यूटर में नहीं आएगा वायरस,google new trick no vires

वसीम अंसारी दिल्‍ली 
अगर आप इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो आपके कंप्यूटर में इंटरनेट के जरिए मालवेयर यानी वायरस के आने का खतरा हमेशा बना रहता है।

इस खतरे से बचने के लिए आपने शायद कंप्यूटर में एंटी वायरस भी डाउनलोड कर रखा होगा।

लेकिन गूगल ने ऐसे वायरस को आपके कंप्यूटर तक न पहुंचने देने के लिए ऐसा विकल्प खोजा है जिसमें आपको एंटी वायरस भी इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

गूगल ने अपने सभी इंटरनेट यूजर्स को गूगल क्रोम ब्राउजर की नई अपडेट दे दी है, जिसमें गूगल ने मालवेयर को डिटेक्ट कर (पहचानकर) ब्लॉक करना का ऑप्‍शन भी शामिल किया है।

इस तरह आपका कंप्यूटर वायरस के खतरे से बचा रहे सकता है।

कैसा करता है काम
मान लीजिए आप इंटरनेट से कोई वीडियो, वॉलपेपर या कोई अन्य फाइल डाउनलोड कर रहे हैं। अगर इस फाइस के साथ कोई वायरस भी है जो आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुच सकता है नीचे तस्वीरे में दिखाया गया मैसेज शो होगा।
google crome


आप ऐसी फाइल को तुरंत डाउनलोड होने से रोक सकते हैं।

अगर आपका लगता है कि आपके ने कंप्यूटर में एंटी वायरस इंस्टॉल कर रखा है या डाउनलोड होने वाली फाइल से आपके कंप्यूटर को कोई खतरा नहीं है। तो ‌नीच तस्वीर में दिखाया गया रिसेट बटन भी शो होगा उस पर क्लिक करके फाइल को डाउनलोड भी कर सकते हैं।google crome




इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर डाउनलोड करना होगा। अगर आपने इस ब्राउजर को पहले ही इंस्टॉल कर रखा है तो इसको अपडेट करने की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

c

cj b r

chi hi

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

chi hover

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

adsring