Grab the widget  Get Widgets

a tag

chi

Sunday, July 21, 2013

S ट्रांसलेटर से आप जो बोलेंगे आप की मनचाही भाषा में टाइप होगा टेक्स्ट | ultapulta

S ट्रांसलेटर से आप जो बोलेंगे आप की मनचाही भाषा में टाइप होगा टेक्स्ट | ultapulta
 मनोज जैसवाल :सभी पाठकों को मेरा प्यार भरा नमस्कार। मेरी पिछली पोस्ट को अत्याधिक पसंद करने के लिए आप सभी का ह्रदय से आभार, सैमसंग जल्द ही अपने गैलक्सी टैब-3 के 2 नए मॉडल्स को लॉन्च करने जा रहा है। सैमसंग टुमॉरो ब्लॉग में डाली गई एक पोस्ट के मुताबिक ये दोनों मॉडल 7 इंच वाले गैलक्सी टैब के एक्सटेंशन होंगे। इनमें से एक टैब 8 इंच और दूसरा 10.1 इंच स्क्रीन वाला होगा। इन दोनों मॉडल्स को इसी महीने ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। इसमें 'S ट्रांसलेटर' नाम से एक फीचर ऐड किया गया है, जो ई-मेल, टेक्स्ट मेसेज और चैटऑन जैसी दूसरी ऐप्स में वॉइस या टेक्स्ट को तुरंत ट्रांसलेट कर देता है।



गैलक्सी टैब-3, 8 इंच
8 इंच वाले गैलक्सी टैब-3 में 1.5GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर और 1.5GB की RAM होगी। यह ऐन्ड्रॉयड 4.2 पर रन करेगा। यह टैब 16 और 32GB स्टोरेज के वैरिएंट्स में आएगा, लेकिन इनकी मेमरी माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाई जा सकेगी। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 1.3 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा।

गैलक्सी टैब 3, 10.1 इंच
गैलक्सी टैब-3 के 10.1 इंच वाले वर्जन में 1.6GHz का ड्यूल कोर प्रोसेसर और 1GB रैम लगी होगी। इसके भी 16GB और 32GB के दो वैरिएंट्स होंगे और मेमरी 64GB तक बढ़ाई जा सकती है। यह भी एन्ड्रॉयड 4.2 पर रन करेगा। इसके कैमरे थोड़े कमजोर हैं। रियर कैमरा 3 और फ्रंटफेसिंग कैमरा 1.3 मेगापिक्सल का है।
इससे पहले इसी साल अप्रैल में सैमसंग ने 7 इंच के गैलक्सी टैब-3 को लॉन्च किया था, जो कि इस सीरीज का पहला टैब था। इस टैब में 1.2GHz का प्रोसेसर लगा है, जो कि नए टैब्स के मुकाबले थोड़ा कमजोर है। यह एन्ड्रॉयड 4.1 पर रन करता है। इसका रियर कैमरा 3 मेगापिक्सल का है और फ्रंट फेसिंग कैमरा 1.3 मेगापिक्सल का।

क्या होगी यूटिलिटी
गैलक्सी टैब-3 को गेमिंग, विडियो देखने और मीडिया रीडिंग के लिहाज से ऑल-इन-वन डिवाइस के तौर पर प्रचारित किया गया था, जबकि टैब के नए वर्जन्स को अलग-अलग कामों के हिसाब से डिजाइन किए जाने की बात कही जा रही है। 8 इंच मॉडल को 7 इंच वाले मॉडल का अपग्रेडेड वर्जन माना जा सकता है।इस तरह से इस टैब को ट्रैवलिंग के दौरान इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है, जबकि 10.1 इंच वाले टैब को एंटरटेनमेंट के लिहाज से बनाया गया है। 10.1 इंच वाले टैब की बड़ी स्क्रीन से फैमिली के साथ बैठकर मीडिया शेयर करने में आसानी होगी। इसमें गेम्स भी खेली जा सकती हैं।

स्पेशल ट्रांसलेशन फीचर
8 इंच टैब में 'S ट्रांसलेटर' नाम से फीचर ऐड किया गया है, जो ई-मेल, टेक्स्ट मेसेज और चैटऑन जैसी दूसरी ऐप्स में वॉइस या टेक्स्ट को तुरंत ट्रांसलेट कर देता है। यह फीचर स्पीच से टेक्स्ट और टेक्स्ट से स्पीच, दोनों स्थितियों में काम करता है। इससे फायदा यह भी होगा कि दुनिया में कहीं भी ट्रैवलिंग करते वक्त वहां की भाषाओं को समझने में यह टैब फायदेमंद होगा। वहां की स्थानीय भाषा बोलने वाले किसी शख्स के सामने इस टैब को रखने पर वह उसकी भाषा को इंग्लिश या आपकी मनचाही भाषा में ट्रांसलेट कर देगा, जिससे आप उसकी बात समझ पाएंगे। लेकिन यह फीचर इस बात पर निर्भर करता है कि सैमसंग ने किन-किन भाषाओं को इस टैब में सपोर्ट किया है। 

सैमसंग 20 जून को लंदन में होने वाले अपने एक बड़े इवेंट में इन नए टैबलेट्स की और खासियतों के बारे में और विस्तार से बताते हुए इन्हें लॉन्च करेगा।
- See more at: http://manojjaiswalpbt.blogspot.in/2013/06/auto-technology-computer-mobile-Samsung.html#sthash.D7JFBMrF.dpuf

No comments:

Post a Comment

c

cj b r

chi hi

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

chi hover

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

adsring