Grab the widget  Get Widgets

a tag

chi

Monday, February 18, 2013

अपने ब्लॉग पते को किसी अन्य ब्लॉग पते पर रीडायरेक्ट करें | ultapulta

अपने ब्लॉग पते को किसी अन्य ब्लॉग पते पर रीडायरेक्ट करें | ultapulta

नोज जैसवाल :सभी पाठकों को मेरा प्यार भरा नमस्कार,पिछले कुछ समय से निजी कारणों से ब्लॉगगिंग से दूर रहा इसके लिए माफ़ी चाहता हूँ.दरअसल मैं एक अजीब तरह की समस्या से गुजर रहा था,मन ब्लॉगगिंग में लग ही नहीं रहा था पिछले एक महीने से पोस्ट लिखने की कोशिश कर रहा था,लेकिन चन्द लाइन भी ठीक से नहीं लिख पा रहा था शायद मन ही इसके लिए तैयार ही नहीं था.अपने लगभग दो साल के ब्लॉगगिंग में एक और सबक यह सीखा अगर आप का मन ब्लॉगगिंग में नहीं लग रहा है तो पोस्ट की बात छोड़िये आप चन्द लाइन भी ठीक से नहीं लिख सकते,मैं अपने तमाम मित्रों का दिल से शुक्रगुज़ार हूँ कि इस कठिन समय में मेरा साथ दिया.और यह हल भी सुझाया कि कुछ समय नेट से दूर रहना मेरी समस्या का हल हो सकता है,मैने भी ठीक यही किया.बहरहाल अब सब टीक है आज एक बार फिर से आप के साथ पोस्ट भी साझा कर रहा हूँ.आज मैं आपको एक ब्लॉग ट्रिक बताता हूँ अपने ब्लॉग पते को किसी अन्य ब्लॉग पते पर रीडायरेक्ट करें,आप ऐसा बेहद आसानी से कर सकते हैं.अक्सर नए ब्लॉगर अपना ब्लॉग बनातें हैं लेकिन अनुभव की कमी की वजह से उसमे कुछ कमी रह जाती है जिसकी वजह से वह दूसरा ब्लॉग बना कर उसे प्रकाशित कर देते हैं.लेकिन पहले ब्लॉग का यूआरएल वह अपनी टिप्पणी या सोशल नेटवर्कों में दे चुके होते हैं अधिकतर पाठक उसी यूआरएल पर क्लिक कर उनके ब्लॉग पर जाते हैं वहां उनको वह ब्लॉग नहीं मिलता है लेकिन इसका भी बेहद सरल हल है.नीचे दिया यह छोटा सा कोड वह अपने पहले ब्लॉग के टेम्पलेट में डाल कर वह पहले ब्लॉग का यूआरएल अपने दुसरे ब्लॉग में रिडायरेक्ट कर सकते हैं,इसकी प्रक्रिया नीचे दे रहा हूँ. 
आप ब्लॉगर डेशबोर्ड--> लेआउट-->टेम्पलेट में जाकर यह कोड खोजे. 
              <head>
अब नीचे दिया कोड इसके टीक नीचे कापी कर पेस्ट कर दें.
<meta content='0; url= http://manojjaiswalpbt.blogspot.com' http-equiv='refresh'/>

अब अपने टेम्पलेट को सेव कर दें अब जब भी आपके पाठक आपके पहले ब्लॉग के यूआरएल पर क्लिक करेंगे तब आपके पहले ब्लॉग का यूआरएल आपके दुसरे ब्लॉग पर ऑटो रिडायरेक्ट हो जाएगा.

नोट -- लाल रंग से दिए मेरे ब्लॉग यूआरएल से अपने दुसरे ब्लॉग का यूआरएल बदलना ना भूलें.

No comments:

Post a Comment

c

cj b r

chi hi

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

chi hover

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

adsring