Grab the widget  Get Widgets

a tag

chi

Thursday, October 10, 2013

yahoo.com, email

याहू! 1 टीबी ईमेल बॉक्स बिलकुल मुफ़्त

image
अब तो, लगता है कि गूगल दरिद्र हो गया है. 15 जीबी ईमेल बॉक्स बस, यह भी कोई बात है? नए याहू! ईमेल के 1 टेराबाइट के मेल-बॉक्स के सामने गूगल का 15 जीबी ईमेल बक्सा तो नगण्य, महा-गरीब ही दिखता है.
कुछ समय पहले याहू! मेल ने अपना नया अवतार जारी किया तो और भी तमाम नई सुविधाओं के साथ अपने सभी नए-पुराने उपयोगकर्ताओं को 1 टेराबाइट यानी 1000 जीबी ईमेल बॉक्स की मुफ़्त सुविधा प्रदान की. अब आप अपने याहू ईमेल का उपयोग इंटरनेट-हार्ड-डिस्क की तरह अपनी फ़ाइलों को ऑनलाइन संग्रह के लिए धड़ल्ले से कर सकते हैं.
याहू! पर मेरा ईमेल का पहला, और सबसे पुराना खाता है. बीच में यह बिलकुल बेकार, स्पैम से अटा घटिया सेवा वाला हो गया था. बीच में मेरा यह खाता इसकी सुरक्षा खामियों के कारण कई याहू ईमेल खाताधारकों की तरह हैक हो गया था. और इन्हीं वजहों से इसका प्रयोग करना मैं लगभग बन्द कर चुका था.
परंतु अभी वाकई इसके रूप रंग और उपयोगिता में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है और स्पैम तो लगभग खत्म से ही हो गए हैं. हाँ, ये बात दीगर है कि मेरा यह पुराना ईमेल अब अधिक प्रचलित नहीं है तो बॉट्स की नजरों में, ईमेल स्पैमरों की नजरों में नहीं चढ़ पाता होगा. जो भी हो, नया याहू ईमेल वाकई बढ़िया है.
परंतु स्थापित और प्रचलित जीमेल के खाताधारक शायद ही इसे छोड़कर जाएं. नए लोगों के लिए 1 जीबी मेल-बॉक्स आकर्षित भले कर ले, मगर गूगल की एकीकृत सेवाओं का मुकाबला याहू मेल के पास कहाँ? और, शायद, देखा-देखी, कौन जाने कल को, जीमेल में भी 500 जीबी डेटा स्टोर करने की सुविधा मिल जाए!

No comments:

Post a Comment

c

cj b r

chi hi

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

chi hover

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

adsring